मडगांव एक्सप्रेस मूवी कहानी समीक्षा:                                


         
  "मडगांव एक्सप्रेस" फ़िल्म की कहानी अजीब है, वैसे कुणाल खेमू की पटकथा अच्छी गति से चलती है न बहुत तेज और न बहुत खींचनेवाली। वह कहानी को प्रफुल्लित करनेवाले और आपमानजनक क्षणों से भर देता है, जो हंगामा खड़ा कर देगा। हालांकि, दूसरे भाग में लेखन अधिक कल्पनाशील हो सकता था।

          कुणाल खेमू का निर्देशन बहुत अच्छा है। प्रथम टाइमर के रूप में, वह एक अनुभवी पेशेवर की तरह निष्पादन को संभालता है। वह किरदारों को गोवा ले जाने से पहले उन्हें स्थापित करने और सेटिंग में प्रयास करते है। ऐसा करते समय, मनोरंजन का स्तर प्रारथमिक रहता है। फिजिकल कॉमेडी पर भी उनका ज़ोर होता है।

          दर्शकों ने इसे लम्बे समय से नहीं देखा है और यह फ़िल्म के पक्ष में जाता है। खलनायकों को अच्छी तरह से पेश किया गया है। इसके आलावा वे फ़िल्म में हास्य का स्तर बढ़ाते है।
                 दूसरी ओर, फ़िल्म में बहुत सारे गाने हैं। दूसरे हाफ में फ़िल्म कमजोर पड़ जाती है। डॉ. डैनी (रेमो डिसूजा) का ट्रैक उम्मीद के मुताबिक काम नहीं करता है। कंचन कोम्बोडी के अड्डे पर होने वाली अराजकता दिलचस्प है लेकिन और मज़ेदार हो सकती थी। इस बिंदु पर फ़िल्म काफ़ी हिंसक भी हो जाती है और यह पारिवारिक दर्शकों को निराश कर सकती है।

              कंचन अगली भोली पंजाबन हो सकती थी लेकिन उसे शायद ही अपना मजाकिया पक्ष दिखाने का मौका मिलता है। क्लाइमेक्स अप्रत्याशित है लेकिन फ़िल्म में इतनी सारी पागलपन भरी चीज़ें देखने के बाद, कोई उम्मीद कर सकता है कि समापन अगले स्तर का होगा। ऐसा नहीं होता है और इससे दर्शकों की संख्या थोड़ी कम हो सकती है।

            मडगांव एक्सप्रेस की शुरुआत शानदार रही। डोडो जिस तरह से सोशल मीडिया पर ग़लत धारणा बनाना शुरू करता है वह बहुत अच्छा है। मज़ा तब शुरू होता है जब वह 2015 में पिंकू और आयुष से मिलता है और जानबूझकर एक मध्यमवर्गीय व्यक्ति की तरह घूमने का नाटक करता है। स्टेशन और ट्रेन का सीक्वेंस बहुत मजेदार है। लेकिन एक बार जब पिंकू कोकीन की अधिक मात्रा ले लेता है, तो उसका पागलपन कई गुना बढ़ जाता है।

             इंटरवल के बाद, मेंडोंज़ा भाई से पूछताछ का दृश्य दिलचस्प हो जाता है। अंत में हवाईअड्डे का दृश्य दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देगा। फ़िल्म सीक्वल के वादे के साथ ख़त्म होती है।

मडगांव एक्सप्रेस मूवी प्रदर्शन -:


             तीनों अभिनेता सफल होते हैं लेकिन प्रतीक गांधी केक ले लेते हैं। उनका किरदार सबसे दिलचस्प है और कोकीन ओवरडोज़ ट्रैक के दौरान, वह उत्कृष्ट हैं। किसी हिन्दी फ़िल्म में पहली बार उन्हें इस तरह से देखना भी अच्छा है। दिव्येंदु काफ़ी समय बाद हास्य क्षेत्र में आते हैं और शानदार हैं।

            अविनाश तिवारी भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और अपने किरदार की आवश्यकता के अनुसार अपने अभिनय को संयमित रखते हैं। नोरा फतेही (ताशा) सुंदर दिखती हैं और अच्छा प्रदर्शन करती हैं। छाया क़दम ने शो में धमाल मचा दिया। उनका किरदार अनोखा है और वह इसके साथ पूरा न्याय करती हैं। एक इच्छा है कि फ़िल्म में उनके पास करने के लिए और भी बहुत कुछ हो।

           उपेन्द्र लिमये ने एक ऐसा किरदार निभाया है जो कुछ हद तक एनिमल [2023] में उनके द्वारा निभाए गए किरदार के समान है। फिर भी, वह मनोरंजक है। रेमो डिसूज़ा आकर्षक और गोरे दिखते हैं, हालाँकि इस भूमिका के लिए एक अधिक लोकप्रिय अभिनेता उपयुक्त होता। उमेश जगताप (कांस्टेबल संतोष साठे) और गणपत और वरिष्ठ पुलिसकर्मी की भूमिका निभाने वाले कलाकार ठीक हैं। कुणाल खेमू एक कैमियो में मनमोहक हैं।

मडगांव एक्सप्रेस मूवी संगीत और अन्य तकनीकी पहलू  :-


               गाने औसत हैं। 'रातों के नज़ारे' सर्वश्रेष्ठ है और एक महत्त्वपूर्ण मोड़ पर आती है। इस बीच, 'बेबी ब्रिंग इट ऑन' अंतिम क्रेडिट में बजाया जाता है। फ़िल्म में 'हम यहीं' का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। 'नॉट फनी' जबरदस्ती थोपा गया है। 'बहुत भारी' और 'हू इज योर मॉमी' बैकग्राउंड में चले गए हैं। समीरुद्दीन का बैकग्राउंड स्कोर फ़िल्म के मूड के अनुरूप है।
              आदिल अफसर की सिनेमैटोग्राफी सराहनीय है, खासकर सीमित स्थानों में फ़िल्माए गए दृश्यों के लिए। प्राची देशपांडे का प्रोडक्शन डिजाइन यथार्थवादी है। सबीना हलदर की पोशाकें प्रामाणिक हैं और नोरा द्वारा पहनी गई पोशाकें ग्लैमरस हैं। ऐजाज़ गुलाब और विक्रम दहिया का एक्शन थोड़ा खूनी है। आनंद सुबया और संजय इंगले का संपादन पहले भाग में संतोषजनक है, लेकिन दूसरे भाग में थोड़ा धीमा हो सकता था।

मडगांव एक्सप्रेस मूवी निष्कर्ष  :-


कुल मिलाकर, मडगांव एक्सप्रेस एक अच्छी मनोरंजन फ़िल्म है और इसमें युवाओं के बीच काम करने की क्षमता है। चार दिवसीय सप्ताहांत भी इसके पक्ष में जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now