https://www.makeinmeezon.com/2024/05/ananyaapandey.html
हिंदी सिनेमा  की युवा अभिनेत्री अनन्या पांडेय

                    बॉलीवुड हिंदी फिल्म उद्योग की प्रतिभाशाली और होनहार युवा अभिनेत्री अनन्या पांडेय को श्रेया रंधावा के किरदार से पहचान मिली है, जिसने स्क्रीन पर अपने अभिनय कौशल का करिश्मा को दिखाया है। अनन्या पांडेय मजबूत बॉलीवुड कनेक्शनवाले परिवार से आती है। उनके पिता चंकी पांडेय फिल्म उद्योग के जानेमाने अभिनेता है। अपने पारिवारिक मजबूती के बावजूद अनन्या ने अपना रास्ता स्वयं बनाया है और अपने प्रदर्शन से दर्शकों को आकर्षित किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

                अपने अभिनय करियर के आलावा, अनन्या अपने फैशन सेंस और मीडिया स्पॉटलाइट में उपस्थिति के लिए जानी जाती है। अपने प्राकृतिक आकर्षण और क्षमता के साथ, अनन्या दर्शकों को मंत्रमुग्ध करती रहती है। उम्मीद है कि वह अपने भविष्य के प्रयासों में और सफलता हासिल करेगी।                                                

https://www.makeinmeezon.com/2024/05/ananyaapandey.html
युवा अभिनेत्री अनन्या पांडेय अपनी अनमोल मुस्कान के साथ।

जन्म एवं शिक्षा  : - 

                       अनन्या पांडेय का जन्म 30 अक्टूबर 1998 को मुंबई में पिता अभिनेता चंकी पांडेय और माता कॉस्टयूम डिज़ाइनर भावना पांडेय के घर हुआ है। अनन्या पांडेय के दादा शरद पांडेय एक प्रसिद्ध ह्रदय सर्जन थे। अनन्या को एक छोटी बहन है, जिसका नाम रिसा पांडेय है।

अनन्या ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। अपनी शिक्षा के दौरान 2017 में उन्होंने पेरिस में वैनिटी फैर्स ले बल डेस डेबूतनतेस जैसे कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।                                

https://www.makeinmeezon.com/2024/05/ananyaapandey.html
अनन्या पांडेय अपने पिता चंकी पांडेय, माता भावना पांडेय और बहन रिसा के साथ। 

करियर की शुरुवात  : -


धर्मा प्रोडक्शन द्वारा 2019 में निर्मित फ़िल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2" से अनन्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी, जिसमे टाइगर श्रॉफ तथा तारा सुतारिया की प्रमुख भूमिका थी। परन्तु यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा दिखा नहीं पाई।

              2019 में निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक मुद्दसर अज़ीज़ की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म "पति पत्नी और वह" अनन्या पांडेय के लिए लकी साबित हुई। इस फ़िल्म में उनके आलावा अभिनेता कार्तिक आर्यन तथा अभिनेत्री भूमि पेडनेकर भी थी। अनन्या को फ़िल्म "पति पत्नी और वह" में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार प्रदान किया गया।                                   

https://www.makeinmeezon.com/2024/05/ananyaapandey.html
फिल्म " पति पत्नी और वो " में भूमि पेडनेकर, कार्तिक आर्यन और अनन्या पांडेय।

          अनन्या  पांडेय ने अगले वर्ष ही 2002 में निर्माता अली अब्बास जफ़र द्वारा निर्मित एवं मकबूल खान की निर्देशित एक्शन कॉमेडी फिल्म " खाली पीली " में अभिनेता ईशान खटटर के साथ काम किया था। इस फिल्म को जी पीक्स पर प्रदर्शित किया गया था।  

https://www.makeinmeezon.com/2024/05/ananyaapandey.html
फिल्म " खाली पीली " में अनन्या पांडेय अपने सह - कलाकारों के साथ। 

             फ़िल्म "खाली पीली" के पश्चात अनन्या पांडेय ने धर्मा प्रोडक्शनस और viacom 18 स्टूडियोज के बैनर तले 2022 में रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म "गहराइयाँ" जिसे करण जोहर, हीरू यश जोहर ने निर्मित किया था। शकुन बाटरो के निर्देशन में महत्त्वपूर्ण कलाकारों ने अपने किरदार निभाय थे, जिनमे मुख्यरूप से अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, रजत कपूर, नसीरुद्दीन शाह के साथ अनन्या पांडेय ने 'तिआ खन्ना' का किरदार निभाया था। 

अनन्या पांडेय की फिल्मोग्राफी : -              

                  फ़िल्म "लीजर" [2022] , 2023 में फ़िल्म "रॉकी और राही की प्रेम कहानी" , "ड्रीम गर्ल-2" और फ़िल्म "खो गए हम कहाँ" , 2024 में फ़िल्म "शंकरा" । इन फ़िल्मों के आलावा 2020 में "कुड़ी न नाचने दे" एक म्यूजिक वीडियो भी निकला है।

                बॉलीवुड के हिन्दी फ़िल्म उद्योग में अनन्या पांडेय ने भाई-भतीजावाद का लाभार्थी होने के कारण अक्सर नकारात्मक ऑनलाइन ट्रोलिंग का सामना किया है।

              उनका मानना है कि भाई-भतीजावाद मौजूद है और यह केवल बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि सभी उद्योगों में मौजूद है। अनन्या पांडेय ने सोशल मीडिया बुलिंग के बारे में जागरूकता पैदा करने और नकारात्मकता को रोकने और एक सकारात्मक समुदाय का निर्माण करने 'सो पॉजिटिव' नामक पहल आरम्भ की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
facebook page Join Now