नई फिल्मों पर  एक नजर - 2024

                                  फ़िल्में  मनोरंजन का एक लोकप्रिय रूप है, और हर साल अनेक नई फ़िल्में रिलीज़ होती है। विविध शैलियों और विभिन्न शैलियों के साथ, हर किसी के लिए कुछ न कुछ तो मसाला होता है। 

                                 इस ब्लॉग पोस्ट में, हम मार्च 2024 में रिलीज़ होनेवाली कुछ सबसे अधिक प्रतिष्ठित फिल्मों के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करेंगे, साथ ही साथ हमारी अपनी व्यक्तिगत राय भी देंगे कि यह फिल्म देखने लायक है या नहीं। 

                                इसलिए बिना किसी और हलचल के, चलो जानकारियों में गोता लगायें। 


लापता लेडीज   :  -                                                

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
"लापता लेडीज " का पोस्टर

             "लापता लेडीज" 2023 की एक हिंदी फिल्म है, जिसका निर्देशन किरण राव ने किया है। यह फिल्म दो युवा वधुओं की कहानी है, जो ट्रेन से कहीं खो जाती हैं। फिल्म की कहानी 2001 में ग्रामीण भारत की पृष्ठभूमि में स्थापित है।
            फिल्म में नीतांशी गोयल, अतीशाय जैन अखिल और शिवम घावरिया मुख्य भूमिकाओं में हैं। निर्माता आमिर खान हैं और संगीत राम संपथ द्वारा दिया गया है। 

कलाकार : - 

स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा, छाया कदम, गीता अग्रवाल, दुर्गेश कुमार, सत्येन्द्र सोनी, प्रांजल पटेरिया तथा अन्य की भूमिका है।                      

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
" लापता लेडीज " का पोस्टर
कहानी का सार  :-
                     फिल्म दो युवा लड़कियों, सुनीता और मीना की कहानी है, जिनकी शादी हो चुकी है। दोनों को ट्रेन से अपने ससुराल जाना है, लेकिन गलती से वे ट्रेन से उतर जाती हैं और एक अज्ञात स्थान पर पहुंच जाती हैं। पूरी तरह से अनजान और डरी हुई, उन्हें यह समझ नहीं आता कि क्या करना है।
                 वह एक ऐसे गांव में पहुंच जाती हैं, जहां के लोग उनकी मदद करने की कोशिश करते हैं। रास्ते में उनका सामना कई तरह के लोगों और परिस्थितियों से होता है। इस यात्रा के दौरान, वे न केवल अपने आसपास की दुनिया के बारे में, बल्कि खुद के बारे में भी बहुत कुछ सीखती हैं।
फिल्म की खासियत:
              "लापता लेडीज" एक हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म है, जिसमें दो महिलाओं की साहस और हास्य की भावना को दर्शाया गया है। फिल्म यह भी दिखाती है कि कैसे अपरिचित परिस्थितियां अप्रत्याशित मित्रता और आत्म-खोज का कारण बन सकती हैं।                                            
https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
" लापता लेडीज " के स्टारकास्ट

रिलीज़ डेट  : - 1 March 2024

 

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
" मर्डर मुबारक " का पोस्टर

"मर्डर मुबारक": रहस्य और रोमांच का एक अनोखा संगम

              क्या आप कभी हत्या की गुत्थी सुलझाने वाले जासूसी नाटक के साथ-साथ कॉमेडी का मज़ा लेना चाहते हैं? अगर हां, तो आने वाली फिल्म "मर्डर मुबारक" आपके लिए ही बन रही है! यह फिल्म आपको एक ऐसे रोमांचक सफर पर ले जाएगी, जहां एक रहस्यमय हत्या की जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे होते हैं.

            पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में दमदार अभिनय करते पंकज त्रिपाठी दर्शकों को बांधे रखेंगे, वहीं सारा अली खान, विजय वर्मा, डimple कपाड़िया, करिश्मा कपूर, संजय कपूर, तिस्का चोपड़ा और सुहैल नैय्यर जैसे कलाकारों का शानदार अभिनय इस फिल्म में जान डाल देगा.

                                                

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
" मर्डर मुबारक " का स्टारकास्ट

        तो तैयार हो जाइए "मर्डर मुबारक" के साथ एक ऐसे रोमांचक अनुभव के लिए, जहां हत्या का रहस्य उजागर होगा और साथ ही हंसी भी खूब आएगी! 

कलाकार : - 

         सारा अली खान, आदित्य रॉय कपूर, करिश्मा कपूर, कुनाल खेमू, जहान्वी कपूर,  विजय वर्मा, पंकज त्रिपाठी और टिस्का चोपड़ा।  

रिलीज़ डेट  : -15 March 2024

                                          

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
एक्सीडेंट ऑर कांस्पीरेसी: गोधरा का पोस्टर

एक्सीडेंट ऑर कांस्पीरेसी: गोधरा : - 

              यह फिल्म भारत के गुजरात में 2002 की विवादस्पद गोधरा ट्रैन जलाने की घटना और उसके पश्चात नानावटी आयोग की जांच के आसपास की घटनाओं पर प्रकाश डालती है। यह घटना के इर्द-गिर्द विभिन्न दृष्टिकोणों और व्याख्याओं की पड़ताल करती है, जिससे यह प्रश्न अनुत्तरित रह जाता है कि यह एक दुर्घटना थी या एक साजिश थी।

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
फिल्म "एक्सीडेंट ऑर कांस्पीरेसी: गोधरा " स्टारकास्ट

            यह फिल्म अपने सवेंदनशील विषय के कारण विवादों में घिर गई। यह ध्यान रखना महत्त्वपूर्ण है कि फिल्म घटनाओं का एक काल्पनिक विवरण है। इस फिल्म को खुले दिमाग से देखना और गोधरा घटना के आसपास के ऐतिहासिक संदर्भ से अवगत होना महत्त्वपूर्ण है।                              इस फिल्म के निर्माता बी. जे. पुरोहित है तथा इस फिल्म का निर्देशन एम. के. शिवाकाश ने किया है।

           स्टारकास्ट:-रणवीर शोरे, मनोज जोशी, हितु कनोडिआ, देनिशा घुमरा, गणेश यादव, मकरंद शुक्ला, राजीव सुरति, गुलशन पांडेय और भास्कर मन्यम शामिल है।                                              

रिलीज़  डेट : -   1 March 2024                                           

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
फिल्म " बस्तर " का पोस्टर

" बस्तर : द नक्सल स्टोरी " : - 

                  भारतीय इतिहास के एक छिपे हुए अध्याय को उजागर करते हुए इस फिल्म की कहानी छत्तीसग़ढ के बस्तर क्षेत्र में चल रहे नक्सली-माओवादी विद्रोह के केंद्र में है।

             यह फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं के आधारपर आदिवासी समुदायों की ऐतिहासिक शिकायतों से लेकर भूमि अधिकारों और सामजिक न्याय के संघर्ष तक, उग्रवाद को बढ़ावा देनेवाले जटिल मुद्दों पर प्रकाश डालने का प्रयास है।

          "बस्तर: द नक्सल स्टोरी" एक प्रभावशाली और विचारोत्तेजक सिनेमाई अनुभव होने का वादा करती है, जो भारत की सबसे गंभीर आतंरिक सुरक्षा चुनौतियों में से एक के बारे में आलोचनात्मक बातचीत को बढ़ावा देगी।                                                      

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
फिल्म "बस्तर : द नक्सल स्टोरी " का स्टारकास्ट

स्टारकास्ट : - 

             आदा शर्मा, रैमा सेन, अनंगशा बिस्वास, शिल्पा शुक्ला, सुब्रत दत्ता, यशपाल शर्मा, इंदिरा तिवारी और किशोर कदम तथा अन्य कलाकार है। इस फिल्म का निर्देशन सुदीप्तो सेन और अमृतलाल शाह ने किया है।     रिलीज़ डेट : -  15 March 2024                                               

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
फिल्म " योद्धा " का पोस्टर

योद्धा :-

धर्मा प्रोडक्शन्स द्वारा निर्मित फिल्म "योद्धा" को सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा ने निर्देशित किया है।

कहानी:-

 "योद्धा" एक ऑफ ड्यूटी सैनिक की कहानी है, जो खुद को एक खतरनाक स्थिति में फंसा हुआ पता है, जिस यात्री विमान पर वह सवार होता है उसे आतंकवादियों द्वारा अपहरण कर लिया जाता है।

अराजकता के बीच उसे अपने कौशल और प्रशिक्षण का उपयोग न केवल अपहर्ताओं को हराने के लिए करना चाहिए बल्कि विमान का इंजन विफल होने पर सभी यात्रियों को जीवित रहने को भी सुनिश्चित करना चाहिए।
                                                    

https://www.makeinmeezon.com/2024/02/nayifimen.html
फिल्म " योद्धा " के कलाकार

स्टारकास्ट:-

सिद्धार्थ मल्होत्रा, राशि खन्ना, दिशा पटनी, अमित सिंह ठाकुर, अंकित रे, col. रवि शर्मा, कुंपाल पटेल, mohd. तालिब और पुष्कर ओझा।

विशेषताएँ:-

सिद्धार्थ मल्होत्रा 2021 में फिल्म "शेरशाह" की सफलता के बाद एक्शन शैली में यह सिद्धार्थ की लगातार दूसरी फिल्म है। उनके प्रशंसक उन्हें एक वीर सैनिक की भूमिका में दोबारा देखने के लिए उत्सुक है।

फिल्म "योद्धा" एक्शन से भरपूर कहानी है, फिल्म हाई-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों और एक रोमांचक कथानक से भरपूर है।
रिलीज़ डेट : -
15 March 2024

!--COMMENTS SHAREBAR: Place it where you want SHARES to be displayed-->